Wednesday, December 06, 2017

फैशन से लबरेज आर्ट बाज़ल मियामी बीच की ठंडी शुरुआत

Image courtesy: Miami Herald


ANN-ANNI NETWORK
NEW DELHI

मियामी में दुनिया के चर्चित आर्ट फेयर्स में से एक आर्ट बाज़ल मियामी बीच के 16वें संस्करण की शुरुआत हो गयी है। आर्ट बाज़ल में इस वर्ष 15 देशों की 268 गैलरियों ने अपने बूथ लगाए हैं।

मियामी में बुधवार को दुनिया के चर्चित आर्ट फेयर्स में से एक आर्ट बाज़ल मियामी बीच के 16वें संस्करण की शुरुआत हो गयी है। ओपेनिंग के पहले दिन वीआईपी प्रीव्यू का आयोजन किया गिया था जिसमें जाने-माने आर्ट डीलर्स, कलेक्टर्स, सेलिब्रिटीज और मीडिया के लोग शामिल थे। आर्ट बाज़ल में इस वर्ष 15 देशों की 268 गैलरियों ने अपने बूथ लगाए हैं।

वीआईपी प्रीव्यू में हॉलीवुड स्टार एक्टर लियो-डी-कैप्रियो और डायरेक्टर माइकल बे नजर आये। बे ने कहा कि मियामी एक महान सांस्कृतिक केंद्र है और उन्हें बार-बार वहां आनाकलाकृतियां खरीदना और खूब सारा पैसा खर्च करना पसंद है

Image courtesy: Miami Herald
माइकल बे भले ही आर्ट बाज़ल में खूब सारा पैसा खर्च करने आये हों, लेकिन बिजनेस के लिहाज से आर्ट बाज़ल के वीआईपी प्रीव्यू दिन काफी ठंडा रहा, हांलाकि हाउजर एंड विर्थ आर्ट गैलरी ने 14.5 मिलियन डॉलर की बिक्री की जिसमें ब्रूस नाउमैन (9.5 मिलियन डॉलर) और मार्क ब्राडफोर्ड की कलाकृति (5 मिलियन डॉलर) शामिल है। पेस गैलरी ने भी करीब साढ़े 4 मिलियन डॉलर की कलाकृतियों की बिक्री की है।
       
वीआईपी प्रीव्यू के बाद आज शाम तीन बजे यह आर्ट फेयर कलाप्रेमियों और आम खरीदारों के लिए ओपन कर दिया जाएगा, जिसमें कलाप्रेमियों और खरीदारों की नजर पिकासो की महंगी कलाकृतियों से लेकर युवा कंटेंपररी आर्टिस्टों की कलाकृतियों पर रहेगी। कला प्रेमी यहां कलात्मक मूर्तियों और अदभुत पेटिंग्स से लेकर फोटोग्राफी और इंस्टॉलेशन की कलाकृतियों का लुत्फ उठा सकते हैं।

No comments:

Post a Comment